पथ के साथी

Wednesday, December 4, 2013

नवस्वर

ज्योत्स्ना प्रदीप, जलन्धर
  
श्रीमती विमल शर्मा
मैं
राधा न सही
मीरा न सही                                                
पर क्या मुझे तुम्हारे                            
वंशी-स्वर सुनने का
कुछ हक नहीं ?
तुम तो
बाँस के खोखलेपन को भी
भर देते हो।
छिद्रों को भी तो
स्वर देते हो।
फिर मैं
इतनी खोखली भी नहीं
आओ !
वेणु समझकर ही
अधरों से लगा लो
साँसें भरकर तो देखो
शायद, मुझमें भी
कोई नव-स्वर सुनाई दे।
-0-

कविता के साथ दी गई श्रीमती विमल शर्मा (ज्योत्स्ना प्रदीप की माताश्री) जी  की पेण्टिंग के लिए आभार !

13 comments:

  1. साँसें भरकर तो देखो
    शायद, मुझमें भी
    कोई नव-स्वर सुनाई दे।
    uf kitni sunder panktiyan bahut khoob
    chitr to bahut hi sunder hai aap dono ko badhai
    rachana

    ReplyDelete
  2. साँसें भरकर तो देखो
    शायद, मुझमें भी
    कोई नव-स्वर सुनाई दे।.....सुंदर अभिव्यक्ति....बधाई

    ReplyDelete
  3. वाह ज्योत्सना जी प्रेम की पराकाष्ठा दर्शाती ॥बहुत भावपूर्ण अभिव्यक्ति है और पेंटिंग भी लाजवाब ...!!बधाई स्वीकारें .....!!

    ReplyDelete
  4. बहुत सुन्दर स्वर हैं आपकी कविता के ....बहुत बधाई ज्योत्स्ना प्रदीप जी
    कविता की भावना को सहेजे चित्र भी बहुत मोहक है ...सादर नमन आदरणीया को !
    सादर
    ज्योत्स्ना शर्मा

    ReplyDelete
  5. बहुत सुन्दर कविता ! पेंटिंग भी बहुत सुन्दर .... कविता को पूर्ण करती हुई…
    आपको हार्दिक बधाई !
    सादर नमस्कार .... आदरणीया को !

    ~सादर
    अनिता ललित

    ReplyDelete
  6. सुन्दर अभिव्यक्ति है .....पर हाँ......

    खोखला बनना होता है,
    वेणु बनने के लिए...
    कान्हा के अधर लगने के लिए ,

    ReplyDelete
  7. चित्र और रचना दोनों बहुत सुन्दर है. ज्योत्स्ना जी और उनकी माता जी को बधाई.

    ReplyDelete
  8. प्रेरणात्मक रचना
    बधाई

    ReplyDelete
  9. मुझे और मेरी माता श्री की पेंटिंग को यहा स्थान देने के लिये हिमांशु जी का हृदय से आभार।

    ReplyDelete
  10. आप सभी ने मेरे कविता और चित्र की प्रशंसा करके मेरा उत्साह वर्धन किया है,आप सभी का हृदय से आभार।

    ReplyDelete
  11. kya baat hai jyotsna ji.....hum to aapki kavita k kayal hai...n aapki mataji ki painting bohot hi laajawaab hai !!!

    ReplyDelete
  12. दिल को छू गयी ये खूबसूरत पंक्तियाँ...साथ ही चित्र भी उतना ही मनमोहक है...| इन दोनों के लिए बहुत बहुत बधाई...|

    प्रियंका

    ReplyDelete
  13. सुंदर चित्र के साथ बहुत ही सुंदर कविता......ज्योत्सना जी को बहुत-२ बधाई....

    ReplyDelete